बड़खल और एनआईटी के कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण वर्ग संपन्न

फरीदाबाद। आज भारतीय जनता पार्टी जिला फरीदाबाद की बड़खल और एनआईटी विधानसभा के सभी 6 मंडलों में मंडल स्तर पर कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण वर्गों का समापन हुआ।

Training  camp of Badkhal and NIT workers completed

Faridabad. Today, training classes for cadres at Mandal level ended in all 6 mandals of Badkhal and NIT Vidhan Sabha of Bharatiya Janata Party District Faridabad.

प्रशिक्षण वर्ग में स्वागत सत्र के साथ आज सुबह 10.30 बजे शुरुआत हुई। जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, जिला प्रशिक्षण प्रमुख प्रवीण चौधरी, जिला महामंत्री आरएन सिंह, जिला उपाध्यक्ष बिजेन्द्र नेहरा ने अलग-अलग विषयों के साथ उद्घाटन व प्रथम सत्र लिया।

अखिल भारतीय मंडल प्रशिक्षण योजना के तहत फरीदाबाद के इन 6 मंडलों के प्रशिक्षण में सभी मंडलों के पदाधिकारियों, शक्ति केंद्र प्रमुखों, बूथ प्रमुखों व कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

हर मंडल के प्रशिक्षण में 100 से ज्यादा कार्यकर्ता प्रशिक्षण के लिए पहुँचे। यह  प्रशिक्षण शिविर 26 व 27 दिसम्बर यानी 2 दिन चला।

दो दिन चलने वाले इस प्रशिक्षण वर्ग के 8 सत्र हुये जिनमें हर मंडल में अलग अलग प्रवक्ताओं द्वारा अलग अलग विषयों पर प्रशिक्षण दिया गया।

जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने बताया कि यह प्रशिक्षण वर्ग जिले के 20 के 20 मंडलों में होने हैं जो कि जनवरी माह तक सभी मंडलों में संपन्न होंगे।

प्रशिक्षण वर्ग में पार्टी का इतिहास, पार्टी व समाज के लिए हमारा कर्तव्य, 6 सालों में हुए पार्टी द्वारा किये गए कार्य व सोशल मीडिया से सम्बंधित जैसे विषयों पर प्रशिक्षण दिया गया।

शर्मा ने बताया के ऐसे प्रशिक्षण के माध्यम से कार्यकर्ताओं को कार्य करने की पद्धति एवं उर्जा मिलती है।

कार्यकर्ताओं को वर्ग के मध्यम से पार्टी की रीति नीतियों से अवगत कराना व पार्टी की नींव से लेकर अब तक के सफर के स्वरुप के बारे में विस्तार से बताया गया।

भारतीय जनता पार्टी के पिछले 6 सालों के कार्यकाल में देश में विकास और सुशासन को एक नई दिशा दी है।

कार्यकर्ताओं ने वर्गों में अपना बौद्धिक स्तर और मजबूत किया एवं दो दिनों तक 9 से 5 बजे तक बहुत ही निष्ठा से एवं लग्न से प्रशिक्षण पूरा किया है, जिसके लिए सभी कार्यकर्त्ता,प्रशिक्षक एवं आयोजक बधाई के पात्र हैं।

इस अवसर पर संदीप जोशी, नीरा तोमर, अजय गौड़, मूलचन्द शर्मा, सीमा त्रिखा, नरेन्द्र गुप्ता, ओमप्रकाश रक्षवाल, मूलचन्द मित्तल, सोहनपाल सिंह, विनोद गुप्ता, पुनीता झा, सुखबीर मलेरना, राजबाला सरधाना, पारस भारद्वाज, अमित मिश्रा एवं प्रिया सहगल ने अलग-अलग विषयों पर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया।

Related posts