भाजपा के 7 मंडलों का प्रशिक्षण वर्ग शुरू

फरीदाबाद। आज भारतीय जनता पार्टी जिला फरीदाबाद की तिगाँव व पृथला  विधानसभा के 7 मंडलों में मंडल स्तर पर कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण वर्ग शुरू हुआ।

Training class of 7 mandals of BJP started

Faridabad. Today, training classes for cadres started at the Mandal level in 7 divisions of the Teegaon and Prithla Vidhan Sabha of the Bharatiya Janata Party District Faridabad. The training class started at 10.30 am today with a welcome session.

स्वागत सत्र के साथ आज सुबह 10.30 बजे प्रशिक्षण वर्ग की शुरुआत हुई। उद्घाटन  सत्र में केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, वरिष्ठ बुद्धिजीवी गंगा शंकर मिश्र, लोकसभा निगरानी कमेटी के अध्यक्ष ओमप्रकाश रक्षवाल, किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष सुखबीर मलेरना, जिला उपाध्यक्ष बिजेन्द्र नेहरा ने मुख्य वक्ता के तौर पर अलग-अलग विषय पर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित  किया प्  अन्य सत्रों में प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार अजय गौड़,  वरिष्ठ भाजपा नेता सोहनपाल सिंह, चेयरमेन हुकम सिंह भाटी,  जिला महामंत्री आर एन सिंह, जिला उपाध्यक्ष बिजेंद्र नेहरा, जिला मीडिया प्रभारी विनोद गुप्ता, जिला सचिव भारती भाकुनी, अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष लाजर रणजीत सेन, महिला मोर्चा की जिला अध्यक्षा राजबाला सरधाना, जिला प्रशिक्षण प्रमुख प्रवीण चौधरी ने अखिल भारतीय मंडल प्रशिक्षण योजना के तहत फरीदाबाद के इन 7 मंडलों के प्रशिक्षण वर्ग में वक्ता के तौर पर कार्यकर्ताओं को अलग-अलग विषयों में प्रशिक्षित किया।

इन प्रशिक्षण वर्ग में दोनों विधानसभा के 7 मंडलों के पदाधिकारियों, शक्ति केंद्र प्रमुख, बूथ प्रमुख, जनप्रतिनिधियों व अन्य प्रमुख कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

यह प्रशिक्षण शिविर 16 से 17 जनवरी तक चलेगा। दो दिवसीय इस प्रशिक्षण वर्ग में आज चार सत्र हुए और कल 4 सत्र और होंगे जिनमे अलग अलग वक्ताओं द्वारा अलग अलग विषयों पर प्रशिक्षण दिया जाएगा।

जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने बताया कि प्रशिक्षण वर्ग के माध्यम से कार्यकर्ताओं को पार्टी की रीति नीतियों से अवगत कराना व पार्टी की जन्म से लेकर अब तक के सफर के स्वरुप के बारे में विस्तार से बताना है। भारतीय जनता पार्टी  ने पिछले 6 सालों के कार्यकाल में देश में विकास और सुशासन को एक नई दिशा दी है। इन प्रशिक्षण शिविरों के माध्यम से कार्यकर्ताओं का मानसिक एवं बौद्धिक विकास होता है और देश सर्वोपरि है, प्रशिक्षण के माध्यम से यह भावना कार्यकर्ताओं के अंदर संगठनात्मक, सामाजिक, राजनीतिक व राष्ट्रीयता के विषयों के माध्यम से डाली जाती है द्य प्रशिक्षण वर्ग में पार्टी का इतिहास, पार्टी व समाज के लिए हमारा कर्तव्य, 6 सालों में पार्टी द्वारा किये गए विकास कार्यों व अन्तोदय प्रयत्न, भारत की वैचारिक मुख्यधारा हमारी विचारधारा आदि व सोशल मीडिया से सम्बंधित जैसे विषयों पर प्रशिक्षण दिया जा रहा हैं। हर मंडल के प्रशिक्षण में 100 से ज्यादा कार्यकर्ता प्रशिक्षण के लिए पहुँचे।

जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा जी की अध्यक्षता में इन सभी प्रशिक्षण शिविरों की रूप-रेखा जिला महामंत्री मूलचन्द मित्तल, आर.एन सिंह व जिला प्रशिक्षण प्रमुख प्रवीण चौधरी जी ने तैयार की और मंडलों के प्रशिक्षण शिविरों की व्यवस्था व रचना मंडल प्रभारियों मदन पुजारा, नरेंद्र पहलवान, राज कुमार वोहरा, रविंद्र त्यागी और मुकेश शर्मा व मंडल अध्यक्षों विरेंद्र यादव, विवेक मिश्रा, ज्ञानेंद्र नागर, गजराज कौशिक व भूपेन्द्र रावत ने मिलकर की द्य

Related posts