यूपीः थाने में भाजपा विधायक को 3 दरोगाओं ने पीटा, हड़कंप, बाजार बंद

अलीगढ़। यहां गोंडा थाने में भाजपा विधायक राजकुमार सहयोगी को कई दरोगाओं द्वारा जमकर पीटा गया। विधायक एक भाजपा कार्यकर्ता के पक्ष में थाने गए थे, जहां उनकी थानेदार से भिड़ंत हो गई, तो तीन दरोगाओं ने उनकी पिटाई कर दी। इससे जिले का राजनीतिक पारा चढ़ गया है। बाजार बंद हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने थानेदार को निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं।

UP: 3 inspectors beat up BJP MLA in police station, stir, market closed

Aligarh. In Gonda police station here, BJP MLA Rajkumar Sahayogi was beaten fiercely by several police officials. The MLA had gone to the police station in favor of a BJP worker, then three officers beat him up. This has increased the political mercury of the district. Markets closed. Chief Minister Yogi Adityanath has issued orders to suspend the Thanedar.

दरअसल गोंडा थाना क्षेत्र के नंगला दरबर निवासी बीजेपी के एक कार्यकर्ता रोहित वार्ष्णेय के साथ दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने मारपीट की थी।

रोहित वार्ष्णेय दो अगस्त को बड़े भाई ललित वार्ष्णेय के साथ जिम जा रहे थे।

ढांठोली बाईपास पर गौंडा के तस्लीम से किसी बात पर कहासुनी हो गई। तस्लीम पक्ष के लोगों ने रोहित व ललित को पीट दिया। रोहित का सिर फट गया और ललित के हाथ की हड्डी टूट गई।

ललित ने तस्लीम खान, निजाम, मंगला, नसरुद्दीन व यूनिस के खिलाफ गौंडा थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

इसी मामले में तीन अगस्त को तस्लीम खान के पिता की तहरीर पर पुलिस ने रोहित, ललित व पड़ोसी केके शर्मा पर घर में घुसकर मारपीट करने का मुकदमा लिख लिया।

अस्पताल में भर्ती होने से रोहित को इसकी जानकारी मंगलवार को हुई।

उसने इगलास विधायक राजकुमार सहयोगी को बताया, तो वह थाना गोंडा में बात करने के लिए पहुंच गए।

एसओ अनुज कुमार सैनी और विधायक में कहासुनी हो गई।

विधायक गोंडा थाना पुलिस पर लगातार पैसा लेकर कार्य करने का आरोप लगाते रहे।

इसके बाद मामला तूल पकड़ गया।

विधायक का आरोप है कि एसओ ने अपने साथियों के साथ मिलकर विधायक के साथ मारपीट कर दी।

विधायक का कहना है कि एसओ ने पैसा लेकर भाजपा कार्यकर्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। बात करने पहुंचे, तो एसओ ने कहा कि ऐसा ही करेंगे। विरोध करने पर एसओ, दारोगा देवेंद्र व विवेक ने पकड़कर उनसे मारपीट की। उनका कुर्ता फट गया।

घटना के बाद सैकड़ों कार्यकर्ता इकट्ठा थाने पहुंच गए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

बाजार बंद हो गए।

कुछ देर बाद सांसद सतीश गौतम, बरौली विधायक दलवीर सिंह व खैर विधायक अनूप वाल्मीकि थाने पहुंच गए।

सांसद ने कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि कोई भी अपराधी पुलिस वाला इस थाने में नहीं रहेगा। आप बाजार खोलिए। डीएम-एसएसपी से बात हो गई हैं। इसके बाद ही भीड़ शांत हुई।

शाम सात बजे सांसद व विधायकों की सर्किट हाउस में अफसरों से बात चल रही थी।

Related posts