वृंदावन के मंदिरों के लिए मंगाए यमुना जल का हरी झंडी दिखाई विपुल गोयल ने

फरीदाबाद। सेक्टर 16 सागर सिनेमा अपने ऑफिस पर आज विपुल गोयल द्वारा हथिनी कुंड बैराज से मंगवाए गए 10000 लीटर यमुना मैया के जल के कैंटर को हरी झंडी दिखाकर वृंदावन मथुरा के पावन मंदिरों के लिए रवाना किया गया।

Vipul Goyal flags off the Yamuna water for Vrindavan temples

यमुना मैया के इस जल का प्रयोग वृंदावन मथुरा के हर एक मंदिर मंे लगी भगवान जी की मूर्तियों के जलाभिषेक के लिए होगा और पवित्र जल से वृंदावन में लगने वाले कुंभ मेले में आए सभी संतों को स्नान करवाया जाएगा।

इस शुभ अवसर पर विपुल गोयल ने कहा कि आने वाले अप्रैल महीने में बहुत बड़े महाकुंभ का आयोजन हर बार कि तरह हरिद्धार मे किया जा रहा है जो कि एक बहुत ही बड़े पर्व के रूप में मनाया जाता है और हिंदू धर्म में एक विशेष मान्यता है कि महाकुंभ में जो भी डुबकी लगाता है भवसागर पार उतर जाता है, गोयल ने कहा कि फरीदाबाद का बेटा और भाई होने के नाते हरिद्वार में लगने वाले महाकुंभ के मेले में श्रद्धालुओं को ले जाने के लिए रेजिस्ट्रेशन उनके सेक्टर 16 स्तिथ सागर सिनेमा ऑफिस से होगा और आने वाले अप्रैल माह में लगने वाले महाकुम्भ मेला मे 100 बसों को हरी झंडी दिखाकर अपने फरीदाबाद के लोगों को निशुल्क रहने खाने कि सुविधा के साथ हरिद्वार महाकुम्भ में स्नान करवाया जाएगा और उसका सारा खर्चा विपुल गोयल जी के माध्यम से संस्था द्वारा वहन किया जाएगा।

इस अवसर पर यमुना रक्षक दल के बहुत बड़े-बड़े संत विद्वान भी मौजूद थे। संतों ने अपने सम्बोधन मे विपुल गोयल को फरीदाबाद का भागीरथ कहा कि जैसे भागीरथ ने अपने संपूर्ण कुल को मां गंगाजल के जलाभिषेक से पवित्र कर उन्हें सभी पापों से मुक्त कर दिया था। इसी प्रकार आज विपुल गोयल ने मां जमुना जल तो इतनी बहुत ज्यादा मात्रा में फरीदाबाद में लाकर और फरीदाबाद की धरती से वृंदावन मथुरा के सभी पावन मंदिरों में जलाभिषेक करवाकर फरीदाबाद के सभी लोगों को पुण्य का भागी बना दिया।

गोयल ने कहा कि मैंने अपने राजनीतिक यात्रा की शुरुआत फरीदाबाद के इन्हीं लोगों से की है और आज किसी पद पर न होते हुए भी यह सभी लोग मेरे साथ हैं और हर समय कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहते हैं। इसलिए यह लोग सिर्फ राजनीतिक भावना से ही नहीं, बल्कि मेरे परिवारिक सदस्य की तरह हैं और मैं फरीदाबाद क्षेत्र के लोगों को अपने परिवार का सदस्य मानता हूं, मैं हमेशा अपने फरीदाबाद की जनता की सेवा करता रहूंगा और यह सब संस्कार ही मेरी धरोर्ह है।

इस मौके पर यमुना रक्षक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय किशन दास जी महाराज, राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रो. आर एन सिंह,  भोजपुरी अवधि समाज् के  चेयरमैन पंडित रमाकांत तिवारी,  भाजपा उपाध्यक्षा नीरा तोमर, अखिल भारतीय राजपूत एकता मिशन  अध्यक्ष एस के सिंह, कान्कुञ् ब्राह्मण सभा के संरक्षक के वी दुबे, यमुना रक्षक दल के हरियाणा प्रदेश के महा सचिव रविन्द्र फौजदार्,  पार्षद नरेश नंबरदार, सुरजीत अधाना जिला पार्षद, पंडित मुकेश शास्त्री, विजय शर्मा, पंडित सुरेंद्र बबली, संत गोपाल गुप्ता, मनीष राघव, प्रवीण चौधरी, जितेंद्र गर्ग, जितेंद्र चौधरी, बाबू खान, सतपाल डागर, कपिल पाराशर, जगबीर पहलवान, कुलदीप सिंगल, सुभाष भगत व अन्य काफी कार्यकर्ता मौजूद थे

Related posts