पूर्व विधायक कौशिक ने गरीब लड़कियों की शादी के लिए भेंट किया राशन

फरीदाबाद। फरीदाबाद के पूर्व विधायक आनन्द कौशिक व हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव बलजीत कौशिक ने फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली इन्द्रा कॉलोनी मे रहने वाले एक गरीब परिवार की दो लड़कियों की शादी के लिए समस्त खाद्य सामग्री भेंट करके सहायता प्रदान की।

Former MLA Kaushik distributed ration to poor girls for marriage

इन्द्रा कॉलोनी मे रहने वाली लक्ष्मी धर्मपत्नी बिल्लू सिंह के आठ लड़कियां हैं। घर की आमदनी का जरिया मजदूरी है, इसलिए उपरोक्त दंपति को लड़कियों की शादी की चिंता होने लगी। इस बारे में जब हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव बलजीत कौशिक को पता लगा, तो उन्होंने इस गरीब परिवार को लड़कियों की शादी में बारात के खाने का पूरा सामान देकर मदद की।

पूर्व विधायक आनन्द कौशिक ने कहा कि यदि समर्थवान लोग जरूरत मंद लोगों की मदद करें, तो किसी गरीब को बेटियां बोझ नही लगेंगी और समाज के गरीब तबके को भी सहारा मिल जायेगा। समाज के गरीब, जरूरतमंद और असहाय लोगों की निस्वार्थ मदद करने वाला ही असली समाजसेवक होता है। इसलिए समर्थवान लोगों और संस्थाओं को आगे आकर जरूरतमंद लोगों की मदद करनी चाहिए।

इस अवसर पर बलजीत कौशिक ने कहा कि वे हमेशा गरीबों और जरूरतमंदांे की मदद के लिए तत्पर रहते हैं।

इस अवसर पर उनके साथ प्रो. डा. एम.पी. सिंह, पूर्व एसई जगदीश पाराशर, मालवती पांचाल, सुनीता फागना, लाड़ो देवी, विनोद कौशिक एड़वोकेट, लक्ष्मी देवी, सोनू अहलावत, पम्मी मान अश्वनी कौशिक आदि वरिष्ठ समाजसेवी मौजूद थे।

Related posts