आप पार्टी करेगी परिवहन मंत्री का घेराव

फरीदाबाद। कृषि कानून बनने से हरियाणा प्रदेश का किसान एमएसपी से वंचित हो गया है। किसान अपनी समस्याओं को लेकर न्यायपालिका तक में भी नहीं जा सकता है। यह वक्तव्य राज्यसभा सांसद एवं आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता ने गोल्फ क्लब में आयोजित एक प्रैसवार्ता में कही।

AAP party will protest at transport minister office

Faridabad. Farmers of Haryana state have been deprived of MSP due to the enactment of Agriculture Act. The farmer cannot even go to the judiciary with his problems. This statement was made by Rajya Sabha MP and Aam Aadmi Party’s Haryana in-charge Dr. Sushil Gupta at a press conference held at the Golf Club.

उन्होंने कहा कि किसानों के खिलाफ बनाए गए कृषि विधेयक एवं फरीदाबाद के खोरी में प्रवासी मजदूरों को उजाडने एवं आन्दोलन के दौरान किसानों पर किए गए लाठीचार्ज एवं दर्ज मुकद्दमों को वापिस लेने आदि मांगों को लेकर आम आदमी पार्टी 24 अक्तूबर को हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा का घेराव करेगी।

डॉ. सुशील गुप्ता ने प्रदेश सरकार पर बिना वैकल्पिक व्यवस्था किए झुग्गी-झोंपडियों को तोडने और किसान विरोधी काले कानून को लागू करने का आरोप लगाते हुए कहा कि फरीदाबाद नगर निगम एवं पर्यटन विभाग खोरी गांव के लोगों को उजाडने में लगे हैं।

उन्होंने हरियाणा सरकार को किसान एवं मजदूर विरोधी बताते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी केन्द्र सरकार द्वारा बनाए गए तीनों कृषि कानूनों का संसद से सडक तक विरोध करती रहेगी। इससे पूर्व आम आदमी पार्टी प्रदेश के मुख्यमंत्री का घेराव कर चुकी है।

डा. सुशील गुप्ता फरीदाबाद के खोरी गांव में बरसों से रह रहे प्रवासी मजदूरों को उजाडने का कड़ा विरोध किया। आम आदमी पार्टी की तरफ से खोरी गांव के झुग्गी-झोंपड़ी वालों को हर संभव मदद की जाएगी। बेशक, हम यह मानते हैं कि हरियाणा सरकार को उत्तर प्रदेश एवं बिहार के प्रवासी मजदरों से नफरत है, मगर इसका मतलब यह तो नहीं गरीब-मजदूरों के पुनर्वास की व्यवस्था करे ही उनको उजाड़ दिया जाए।

गुप्ता ने कहा कि बरोदा उपचुनावों में प्रदेश की जनता भाजपा को यह दिखा देगी गरीब, मजदूर एवं किसानों पर अत्याचार का क्या परिणाम होता है।

आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार अडानी एवं अंबानी के लिए किसान कानून लेकर आई है। किसानों को बढ़ा हुआ एमएसपी भी नहीं मिल रहा है। मंडी व्यवस्था को खत्म करके, खेती में ठेका प्रणाली लागू करके किसानों को पंूजीपतियों का गुलाम बनाना चाहती है सरकार।

प्रैसवार्ता में मुख्य रूप से आरएस राठी, प्रीति दीक्षित, दीपक जैन, जिला अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना, हरेन्द्र भाटी, अमन गोयल, विनोद भाटी, कुलदीप कौशिक, धर्मेन्द्र, संतोष यादव, विनय यादव, गीता शर्मा, नितिन राजपूत, रिजवान मोहम्मद, सलीम खान, अखिल सचदेवा, तेजवंत सिंह उर्फ बिट्टू बड़खल विधानसभा अध्यक्ष आदि मौजूद थे।

Related posts