थैलासीमिक बच्चों के लिए रक्तदान पुण्य का कार्यः विजय प्रताप सिंह

फरीदाबाद। डिवाइन ब्लड बैंक एवं बीके अस्पताल के सहयोग से एसजीएम नगर, मैन बांध रोड पर थैलासीमिया पीड़ित बच्चों की मदद के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेसी नेता एवं बड़खल के पूर्व प्रत्याशी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने शिरकत की।

Blood donation for Thalassemic children is an act of virtue: Vijay Pratap Singh

कैंप का आयोजन वार्ड नं. 17 से प्रत्याशी रहे समाजसेवी ओमप्रकाश गौड, यूएसपीएस अध्यक्ष योगेश बुडाकोटी, मानव सेवा कल्याण से मा. सचिन चौधरी, डॉ. हीना माथुर, फतेह चौधरी एवं उत्तरांचल जन कल्याण समिति के राकेश रावत के सहयोग से किया गया।

विजय प्रताप ने खोरी के मामले पर भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि मोदी जी ने कहा था कि 2022 तक गरीब लोगों को मकान देंगे, मगर उसके उलट खोरी में गरीबों की 10000 मकानों की बस्ती तोड़ी जा रही है। दीनदयाल योजना के तहत 30 हजार से लेकर 60 हजार रुपए गज में प्लाट  दिए जा रहे हैं। अफोर्डबल 4 हजार रुपए स्कवायर फुट के हिसाब से फ्लैट आदमी खरीदता है और मोदी सरकार उस पर दावा करती है कि ये योजना मोदी सरकार द्वारा गरीब लोगों को मकान देने की है, तो यह गरीब लोगों को मुफ्त मकान कहां दिए जा रहे हैं, यह लोगों को भ्रमित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने का काम धीमी गति से चल रहा है और मुश्किल से स्मार्ट सिटी का काम पिछले 7 सालों में केवल एक प्रतिशत कार्य हुए है। स्मार्ट सिटी व नगर निगम काम के ओवर बजट बनाकर घोटाले किए जा रहे हैं, जिसका ताजा उदाहरण अभी हाल में ही नगर निगम में हुए 400 करोड़ के घोटाले हैं। भाजपा के शासनकाल में न जाने ऐसे कितने घोटाले हुए हैं। जनता के पैसे को लुटाया जा रहा है।

रक्तदान शिविर में आए हुए रक्तदाताओं की हौसलाफजाई करते हुए विजय प्रताप ने कहा कि रक्तदान महादान है, उत्तम सेवा का कार्य है। वैज्ञानिकों ने बड़े बड़े आविष्कार कर लिए है पर ब्लड़ बनाना अभी तक संभव नहीं हुआ है। ओमप्रकाश गौड एवं उनकी टीम ने ऐसे कठिन दौर में जो रक्तदान शिविर का आयोजन किया है, वह काफी सराहनीय है। आज कोरोना महामारी के दौर में थैलीसीमिया ग्रस्त बच्चों को रक्त की जरूरत होती है, हम सबको इसके लिए प्रयास करने चाहिए, ताकि इनको बल्ड की कमी न रहे।

शिविर के आयोजक ओमप्रकाश गौड़ ने आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया और रक्तदाताओं को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि शिविर में 57 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया है। ब्लड डोनेशन कैंप में आशा रावत, सुनीता कंडारी, किरण, विनोद कौशिक, जयपाल चंदीला, विनोद रावत, मनोज गुंसाई, देवव्रत गैरोला, कैलाश पंत, अशोक थपलियाल, हरीश ढोंडिायाल, ज्वाला, सुनील, कैलाश शर्मा, विजय थपलियाल, अनिल भारद्वाज, राजवेन्द्र कंडारी, दीपचन्द, मोन्टू, सुनील रावत, बिल्लू, सतीश भाटी ,राकेश पंडित, दिलबर असवान, प्रदीप, रमेश आदि ने भाग लिया।

Related posts