फरीदाबादः आज आधी रात से बदरपुर बार्डर पर बढ़ जाएगा टैक्स

फरीदाबाद। आगरा, पलवल और फरीदाबाद से दिल्ली आना-जाना सोमवार की आधी रात से महंगा हो जाएगा। बदरपुर फ्लाईओवर से होकर दिल्ली जाने वाले वाहनों को 31 अगस्त की रात से बढ़ा टोल टैक्स देना पड़ेगा।

Faridabad: Toll tax will be increased on Badarpur border from midnight today

Faridabad. Coming to Delhi from Agra, Palwal and Faridabad will become expensive from midnight on Monday. Vehicles going to Delhi via Badarpur flyover will have to pay increased toll tax from the night of 31 August.

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की मासिक टोल दरों में 13 से 39 रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी गई है। इसे 31 अगस्त की आधी रात से लागू कर दिया जाएगा। इसका असर टोल से रोज गुजरने वाले करीब 50 हजार वाहन चालकों पर पड़ेगा।

एनएचएआई के उप महाप्रबंधक सचिन कुमार ने बताया कि एनएचएआई हर साल अगस्त में टोल रेट में संशोधन करती है। इस बारे में सरकार की तरफ से गाइडलाइन आती है। इस बार महज एक रुपये का ही इजाफा किया जा सकता है।
आगरा से दिल्ली की तरफ बदरपुर फ्लाईओवर से आने-जाने के लिए आज आधी रात से कार, वैन और जीप चालकों को एक रुपया अधिक टोल देना पड़ेगा। कार, जीप वैन व लाइट मोटर व्हीकल को सिंगल ट्रिप के लिए 26, मल्टीपल ट्रिप के लिए 40 और मंथली पास के लिए 793 रुपये चुकाने होंगे।

इसी तरह, लाइट कॉमर्शियल व्हीकल, लाइट गुड्स व्हीकल व मिनी बस को सिंगल ट्रिप के लिए 40, मल्टीपल ट्रिप के लिए 59 और मंथली पास के लिए 1190 रुपये चुकाने होंगे। ट्रक, बस, मल्टीएक्सल व्हीकल को सिंगल ट्रिप के लिए 79, मल्टीपल ट्रिप के लिए 119 व मासिक पास के लिए 2380 रुपये चुकाने होंगे।

इससे पहले हल्के वाहनों के लिए सिंगल ट्रिप 26, मल्टीपल 39 रुपये था। मासिक पास 780 रुपये का था। हल्के वाणिज्यिक वाहनों की सिंगल ट्रिप 39 थी। मंथली पास 1170 था। भारी वाहनों के लिए सिंगल ट्रिप 78 और मल्टीपल ट्रिप 117 रुपये थी। मासिक पास 2341 रुपये का था।

 

Related posts

Leave a Comment