पाकिस्तान मान ही गया दाऊद कराची में रहता है

इस्लामाबाद। आखिरकार पाकिस्तान ने मान ही लिया आतंकवादी दाऊद इब्राहिम कराची में रहता है। पाकिस्तान ने कहा है कि जल्द ही इस आतंकवादी पर कार्रवाई होगी। पाकिस्तान ने आधिकारिक रूप से दाऊद इब्राहिम का पता जारी करते हुए कहा कि दाऊद कराची में क्लिफ्टन सऊदी मस्जिद के पास व्हाइट हाउस में रहता है। इसके अलावा पाकिस्तान ने दाऊद के दो और पते भी जारी किए। दाऊद इब्राहिम का दूसरा पता- मकान नंबर 37, 30वीं स्ट्रीट, डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी, कराची है। वहीं दाऊद का तीसरा ठिकाना कराची के नूराबाद में है।

Pakistan has agreed, Dawood lives in Karachi

Islamabad. After all, Pakistan has confessed terrorist Dawood Ibrahim lives in Karachi. Pakistan has said that action will be taken soon on this terrorist. Pakistan officially released Dawood Ibrahim’s address, saying that Dawood lives in the White House near the Clifton Saudi Mosque in Karachi. Apart from this, Pakistan also issued two more addresses of Dawood. Dawood Ibrahim’s second address is House No. 37, 30th Street, Defense Housing Authority, Karachi. Dawood’s third home is in Noorabad, Karachi.

इसके अलावा पाकिस्तान ने आतंकी गतिविधियों से जुडे़ 88 नेताओं और आतंकवादी गुटों के सदस्यों पर कार्रवाई की है। इन 88 लोगों की लिस्ट संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने जारी की थी।

इस लिस्ट में दाऊद इब्राहिम, जमात-उद-दावा के चीफ हाफिज सईद, जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर और जकीउर रहमान लखवी के नाम भी शामिल हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इन आतंकी संगठनों और उनके आकाओं की सभी संपत्तियों को जब्त करने और बैंक खातों को सील करने के आदेश दिए है।

पेरिस स्थित एफएटीएफ ने जून, 2018 में पाकिस्तान को ‘ग्रे लिस्ट’ में डाला था और इस्लामाबाद को 2019 के अंत तक कार्ययोजना लागू करने को कहा था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इस समय सीमा बढ़ा दी गई थी।

दरअसल अक्टूबर महीने में फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स की बैठक होनी है।

पाकिस्तान अभी एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट में हैं।

ऐसे में जिस तरह से पाकिस्तान के लिंक आतंकवादियों से हैं, उसे देखते हुए पाकिस्तान ग्रे लिस्ट के बाद ब्लैक लिस्ट में जा सकता है।

दरअसल पाकिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय जगत की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश की है।

पाकिस्तान सिर्फ दिखावे के लिए आतंकियों पर कार्रवाई कर रहा है।

इस बीच पाकिस्तान ने पहली बार माना है कि आतंकी दाऊद इब्राहिम कराची में है।

इसके अलावा पाकिस्तान ने दाऊद के तीन पते भी जारी किए हैं।

 

Related posts