देखें वीडियोः बर्बर पुलिसकर्मी ने हेलमेट न पहनने पर युवक के में घोंप दी बाइक की चाबी

नई दिल्ली। यह घटना उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर की है। यहां एक बाइक सवार युवक ने हेलमेट नहीं लगाया, तो कुछ पुलिसवालों ने उसे रोका। पुलिसवालों ने शख्स से हेलमेट न पहनने को लेकर पूछताछ शुरू की। इसी दौरान कहासुनी इतनी बढ़ गई किएक पुलिसवाले ने युवक की बाइक से चाबी निकाली और सीधे युवक के माथे में बेहद बदर्दी से घोंप दी। पुलिसकर्मी को ऐसा कृत्य करते हुए देख उसके साथ मौजूद अन्य पुलिस वालों ने भी उसे रोकने की कोशिश तक नहीं की। आप समझ सकते हैं कि जब युवक माथे में नुकीली चाबी घुसी होगी, तो वह किस दर्द से गुजरा होगा।

Barbaric police: Bike key penetrated in head of youth for not wearing helmet

New Delhi. This incident is from Udhamsingh Nagar in Uttarakhand. Here a bike rider did not put a helmet, so some policemen stopped him. Policemen started questioning the man for not wearing a helmet. During this time, the argument increased so much that the policeman took out the key from the young man’s bike and snatched it directly into the young man’s forehead. Seeing the policeman doing such an act, other policemen present with him did not even try to stop him. You can understand what pain he must have gone through when the young man entered a pointed key in his forehead.

युवक ने अगर हलेमेट नहीं लगाया था, तो पुलिस का पूछताछ करना लाजमी था। इस बीच अगर युवक बहस भी कर रहा था, तो ये तो नहीं कि आप उसे इतना गहरा नुकसान पहुँचा देंगे। यह कानून के विरुद्ध है।

फिलहाल सस्पेंड

पुलिस के इस अमानवीय कृत्य की चहुंओर निंदा हो रही है। प्रशासन ने अब इस बर्बरता में शामिल तीन पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है।

ऊधमसिंह नगर के एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि तीन पुलिसवालों (एक दरोगा और दो कांस्टेबल) को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद जैसे भी परिणाम सामने आएंगे। उसके आधार पर सस्पेंडेड पुलिस वालों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

ऊधमसिंह नगर के एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने कहा कि जिस प्रकार से नगर की जनता थाने के बाहर खड़ी होकर पुलिस के प्रति हिंसक रूप अपना रही है और पथराव कर रही है, यह कतई सही नहीं है। उनकी अपील है कि लोग शांति बनाए रखें। कानून को अपने हाथ में न लें। हम मामले में कार्रवाई कर रहे हैं।

एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया बाइक सवार का इलाज कराया गया है और वह अब स्वस्थ है।

 

Related posts