कांग्रेस प्रवक्ता ने मनोहर सरकार के बजट को बताया छलावा

फरीदाबाद। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सुमित गौड़ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा पेश किए गए बजट को पूरी तरह से छलावा करार देते हुए कहा इस बजट से लोगों को काफी उम्मीदें थी, परंतु दिशाहीन भाजपा सरकार का यह बजट पूरी तरह से दिशाहीन बजट है और इसमें किसी भी वर्ग के लिए कुछ नहीं है।

Congress spokesperson told the Manohar government’s budget to be defrauded

गौड़ ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान प्रदेश में जो आर्थिक मंदी का दौर शुरू हुआ था, उससे लोगों को उम्मीद थी कि बजट में सरकार उद्योगों, कर्मचारियों, किसानों व आम आदमी के हितों के लिए कुछ लाएंगी परंतु ऐसा कुछ नहीं हुआ, यह बजट पुरानी बोतल में नई शराब की तरह रहा है।

यहां जारी प्रेस बयान में सुमित गौड़ ने कहा कि भाजपा की सरकार की नीति और नीयत को जनता भली भांति जान चुकी है और  कोरोना काल के बाद जिस तरह के सकारात्मक बजट की प्रदेश की जनता उम्मीद कर रही थी इस बजट को पाकर प्रदेश की जनता अपने आप को ठगा सा महसूस कर रही है।

उन्होंने कहा कि मंदी की मार झेल रहे फरीदाबाद के उद्योग जगत को बजट से उम्मीद थी कि उन्हें जिले के लिए एक मदर यूनिट के साथ-साथ औद्योगिक क्षेत्र में सरकार से रियायतें मिलेंगी परंतु ऐसा कुछ नहीं हुआ, इस बजट के बाद जहां प्रदेश में महंगाई बढ़ेगी वही बेरोजगार युवकों के समक्ष रोजगार की समस्या पहले से अधिक विकराल रूप धारण करेंगी क्योंकि सरकार ने बजट में युवाओं को सरकारी नौकरी उपलब्ध कराने का कोई प्रावधान नहीं रखा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस बजट का पुरजोर विरोध करती है और जल्द ही भाजपा सरकार के खिलाफ पोल खोल अभियान चलाकर सरकार की सच्चाई जनता के समक्ष उजागर करेगी।

Related posts