फरीदाबाद व पानीपत के नगर निगमों और पिहोवा व फर्रुखनगर की नगर पालिकाओं को मिले 11 करोड़ 

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के शहरों व कस्बों में विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं रहने दिए जाने के अपने वायदे के अनुरूप आज उन्होंने फरीदाबाद व पानीपत नगरनिगमों, पिहोवा व फर्रुखनगर नगरपालिकाओं में विभिन्न विकास कार्यों के लिए लगभग 11 करोड़ रुपये के राशि आवंटित करने की स्वीकृति प्रदान की है।

11 crore to the municipal corporations of Faridabad and Panipat and the municipalities of Pihowa and Farrukhnagar

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस राशि में से नगर निगम फरीदाबाद को लगभग 4 करोड़ रुपये की राशि, नगर निगम पानीपत को 29.29 लाख रुपये की राशि, जबकि नगरपालिका फर्रुखनगर (गुरुग्राम) को 4.58 करोड़ रुपये की राशि तथा नगरपालिका पिहोवा को 1.72 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की गई है

उन्होंने बताया कि नगर निगम फरीदाबाद अपनी आवंटित की गई राशि में से 3 करोड़ रुपये की राशि भारत कालोनी की विभिन्न गलियों के निर्माण तथा 97.96 लाख रुपये की राशि अग्रवाल स्कूल के मंगला रोड के मोड़ से के.डी.स्कूल तक सीवर पाइपलाइन बिछाने पर खर्च करेगा। इसी प्रकार, नगर निगम पानीपत द्वारा 29.29 लाख रुपये की राशि हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी के पार्क तथा साईं बाबा चौक के निकट पार्क के जीर्णोद्धार कार्य पर खर्च की जाएगी।

प्रवक्ता ने बताया कि नगरपालिका फर्रुखनगर अपनी आवंटित की गई राशि में से 4.58 करोड़ रुपये की राशि सडक़ों के निर्माण, राजस्व रास्तों तथा विभिन्न वार्डों के लिए बाईपास के निर्माण कार्य पर खर्च करेगा, जबकि नगरपालिका पिहोवा द्वारा अपनी आवंटित की गई राशि में से 1.72 करोड़ रुपये की राशि पृथु कॉलोनी तथा मॉडल टाऊन के विभिन्न पार्कों के सौंदर्यीकरण पर खर्च की जाएगी।

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने नगरपालिका खरखौदा को मटिंडु रोड पर स्टेडियम के निर्माण के लिए कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग की पांच कनाल दो मरला जमीन खरीदने के लिए 29.97 लाख रुपये की राशि आवंटित करने की स्वीकृति प्रदान की है। विभाग द्वारा यह भूमि नगरपालिका को स्थानांतरित करने की अनुमति पहले ही प्रदान की जा चुकी है।

Related posts

Leave a Comment