फरीदाबाद: मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत करेंगे आईएमटी के किसान

फरीदाबाद। शनिवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पृथला क्षेत्र के गांव चंदावली में पहुंचने पर पिछले 3 वर्षाे से अपनी मांगों को लेकर आईएमटी पर धरने पर बैठे 5 गांवों के किसान उनका जोरदार स्वागत करेंगे। हालांकि यह किसान अपनी मांगों को लेकर लम्बे समय से संघर्षरत है, जिनकी कई बार विधायक सहित मुख्यमंत्री से भी बातचीत हो चुकी है और उनकी मांगों पर सहमति भी हो चुकी है, लेकिन कागजी तौर पर औपचारिकताएं पूरी होनी अभी बाकी है, जिसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं चल रही थी, लेकिन आज धरनारत किसानों ने स्पष्ट कर दिया कि वह मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पृथला क्षेत्र की पावन धरा पर पधारने पर उनका भव्य स्वागत करेंगे।

Faridabad: IMT farmers will welcome Chief Minister Manohar Lal

शुक्रवार को धरनारत किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं विधायक नयनपाल रावत से मिलने उनके चंदावली स्थित कार्यालय पहुंचे, जहां विधायक ने किसानों से बातचीत की और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को जल्द पूरा करवा दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि शनिवार 8 अगस्त को पृथला के गांव चंदावली में मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर क्षेत्र के लोगों में आईएमटी में धरनारत किसानों की विरोध की चर्चाएं गर्म थी, लेकिन आज उस समय इन सभी चर्चाओं पर किसानों ने विराम लगा दिया, जब किसानों के प्रधान और अन्य किसान विधायक के कार्यालय पर उनसे मिलने पहुंचे और उनको विश्वास दिलाया कि मुख्यमंत्री का पृथला में पहुंचने पर भव्य स्वागत किया जाएगा।

वही पृथला के विधायक नयनपाल रावत ने भी उनको आश्वासन दिया कि कल पुन: उनकी मांगों को वह मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे और उन्हें जल्द पूरा करवाने का प्रयास करेंगे।

आईएमटी किसान संघर्ष समिति के प्रधान रामनिवास का कहना है कि वह पिछले 3 वर्षों से ज्यादा समय से पांच गांवों के किसान आईएमटी में अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं, लेकिन किसी भी मंत्री, विधायक ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया।

विधायक नयनपाल रावत ने उनकी मांगों को गंभीरता से लेते हुए उनकी कई मीटिंगें मुख्यमंत्री व अधिकारियों के साथ करवाई, जिससे उन्हें उम्मीद बंधी है कि वह उनकी मांगों को पूरा करवाएंगे और उनके आश्वासन से ही उन्होंने निर्णय लिया है कि वह मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पृथला क्षेत्र में आने पर पांच गांवों के किसानों की ओर से जोरदार स्वागत किया जाएगा।

Related posts