आतंकवादियों को रिहाई मांगने वाले किसान नहीं हो सकते: कृष्ण पाल गुर्जर

फरीदाबाद। तिगांव विधानसभा के गांवों मोठूका नंगला और अरुआ में करीब दस करोड़ रुपये की लागत के विकास कार्यों का उद्घाटन केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर एवं विधायक राजेश नागर ने किया। इस अवसर पर गुर्जर ने कहा कि किसानों के आंदोलन में आतंकवादी गतिविधियों में सम्मिलित लोगों की रिहाई की मांग करने वाले किसान नहीं हो सकते।

Farmers seeking release of terrorists cannot be: Krishna Pal Gurjar

Faridabad. Development works costing around ten crore rupees were inaugurated in the villages of Tigaon assembly Mothuka Nangla and Arua by Union Minister of State Krishnapal Gurjar and MLA Rajesh Nagar. On this occasion, Gurjar said that there cannot be farmers who demand the release of people involved in terrorist activities in the farmers’ movement.

उन्होंने कहा कि किसान तो अपने खेतों में अपने कामों में लगा हुआ है। चंद मोदी विरोधी लोग किसानों के नाम पर सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं। श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि आप सभी जागरुक मतदाता हैं। आप सभी सही गलत में अंतर जानते हैं। 2014 से पहले कितनी सरकारें आईं, कितने वादे करके चली गईं। लेकिन भाजपा की सरकार पहली बार बहुमत के साथ सत्ता में आई और आज बिजली, पानी, यूरिया आदि की प्रचुरता किसान के पास है।

गुर्जर ने कहा कि केवल नीयत में बदलाव की जरूरत होती है, नीति बदल जाती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में एक रुपये में से 15 पैसे पहुंचते थे, लेकिन आज 2000 रुपये मोदी जी भेजते हैं और अकाउंट में 2000 ही पहुंचते हैं।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि हम प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी और केंद्रीय राज्यमंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर जी के सहयोग से क्षेत्र में तेजी से विकास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के हित में आए केंद्र सरकार के तीनों बिल अच्छे हैं। यह तीनों बिल हमारे चुनाव घोषणापत्र में थे। पहले यह कांग्रेस और आप के मेनिफेस्टो में भी थे, लेकिन चुनाव हारने के बाद उन्हें इनमें कमियां नजर आने लगी हैं। यह लोग किसान बिलों को लेकर भ्रम फैला रहे हैं। उनके बहकावे में न आए। यह मोदी सरकार किसानों के हित में करीब एक दर्जन योजनाओं का लाभ पहुंचा रही है। यह सरकार किसानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकती है।

नागर ने कहा कि पांच छह महीने में मंझावली पुल बनकर तैयार हो जाएगा। जिससे हमारा नोएडा उत्तर प्रदेश से जुडना सहज हो जाएगा। विधायक राजेश नागर ने कहा कि गांव मोठूका में करीब आठ करोड़ रुपये के विकास कार्य हुए हैं जो अपने आप में एक मिसाल है। इसी प्रकार अरुआ में भी करीब दो करोड़ रुपये के विकास हुए हैं। इस प्रकार यह विकास का सिलसिला आगे भी चलता रहेगा। इन विकास कार्यों में ग्राम पंचायत सचिवालय का कॉन्फ्रेंस हॉल, बारात घर, खेल स्टेडियम का प्रवेश द्वार, कई चौपालें और श्मशान घाट आदि का निर्माण कार्य शामिल हैं।

इस अवसर पर मोठूका नंगला गांव की सरपंच जयावती रावत, समाजसेवी अमर सिंह रावत, विधायक नयनपाल रावत के भाई यशपाल रावत, जजपा नेता ठाकुर राजाराम वहीं अरुआ में सरपंच देवेंद्र गोयल, मिर्जापुर के सरपंच एवं सरपंच एसोसिएशन के अध्यक्ष महिपाल आर्य, भजनलाल मेंबर, मुकेश नंबरदार, जयपाल शर्मा, जयचंद नंबरदार, मुकेश नंबरदार, गिरराज नंबरदार, मांगेश गोयल आदि अनेक व्यक्ति मौजूद रहे।

 

Related posts