विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन

फरीदाबाद : विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, तिगांव में आज पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्टेट इनफॉरमेशन कमिश्नर हरियाणा नरेंदर सिंह यादव ने बतौर मुख्यतिथि शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने की। पौधा रोपण कार्यक्रम में राकेश गर्ग, विजेंदर सेंगर, अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

Plantation program organized at Vidyasagar International School

पौधा रोपण करते हुए मुख्यतिथि ने कहा कि हमे प्राकृतिक संसाधनों की रक्षा करने के साथ-साथ पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए अपने जीवन में कम से कम एक पौधा जरूर लगाना चाहिए। उन्होंने स्कूल के द्वारा आयोजित पौधा रोपण कार्य की खुले दिल से प्रशंसा की। उन्होंनें कहा कि पौधे हमें शुद्ध वायु देते है। पौधें मनुष्यों के साथ -साथ सभी जीवों के जीने का सहारा है। उन्होंने कहा कि बिना पेड़ों के पृथ्वी पर जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती।

स्कूल के डायरेक्टर दीपक यादव अपने संबोधन में बढ़ते हुए प्रदूषण को कम करने के लिए अधिकाधिक पौधा रोपण की आवश्यकता पर विशेष बल दिया। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति अपने जीवन में जितना प्रदूषण फैलाता है उसे शुद्व करने के लिए 300 पौधों की शक्ति लग जाती है। ऐसे में  हर व्यक्ति को अपने जीवन में कम से कम एक पौधा जरूर लगाना चाहिए और उसका रख-रखाव भी करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आजकल प्रदूषण भी तेज गति से बढ़ता जा रहा है। इसे देखते हुए भविष्य में भी इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किये जाते रहेंगे. पौधा रोपण कार्यक्रम में स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।

Related posts