शिलान्यास के पत्थर पर मेरा नाम क्यों नहीं: नीरज शर्मा

फरीदाबाद। शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर ने शुक्रवार को एनआइटी, बड़खल और तिगांव विधानसभा क्षेत्र के तीन गांव क्रमशः अनंगपुर, गौंछी, फरीदपुर के सरकारी स्कूल के नए भवनों का नींव पत्थर रखे। अनंगपुर और गौंछी गांव के सरकारी स्कूल के भवनों के नींव पत्थर गांव अनंगपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में रखे गए, जबकि एक कार्यक्रम फरीदपुर स्कूल में रखा गया।

Why not my name on the foundation stone: Neeraj Sharma

गौंछी गांव चूंकि एनआइटी-86 में है। इसलिए यहां के सरकारी स्कूल के नए भवन का नींव पत्थर अनंगपुर गांव के कार्यक्रम से ही रखा गया।

इसके अलावा गौंछी गांव के सरकारी स्कूल के नींव पत्थर पर एनआइटी-86 से कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा का नाम नहीं लिखा गया।

जबकि तिगांव और बड़खल क्षेत्र के विधायक का नाम लिखा गया।

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का नाम भी लिखा गया।

विधायक नीरज शर्मा ने इसकी शिकायत विधानसभा अध्यक्ष को की है।

विधानसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में नीरज शर्मा ने इसे विधायक के विशेषाधिकार का हनन बताया है और इसकी जांच विशेषाधिकार समिति को सौंपने का आग्रह किया है।

नीरज शर्मा ने कहा है कि सरकार एक तरफ तो सबका साथ, सबका विकास करने का नारा दे रही है दूसरी तरफ इस तरह के कार्य करके जनभावनाओं का निरादर कर रही है।

उन्होंने कहा कि यह नीरज शर्मा का अपमान नहीं है, बल्कि एनआइटी-86 के लाखों लोगों का अपमान है। वैसे भी जिस संकीर्ण मानसिकता के साथ यह कार्य हुआ है, उससे सरकार यह सोच रही है कि पत्थर पर नाम नहीं लिखकर नीरज शर्मा का नाम नहीं मिटाया जा सकता, बल्कि नीरज शर्मा का नाम तो एनआइटी-86 के लोगों के दिलो-दिमाग पर लिखा है।

 

Related posts