हरियाणा में नगर निगम और पालिका आदि निकायों का जानें पूरा शेड्यूल

चंडीगढ़। हरियाणा में नगर निकाय चुनाव के लिए नामांकन आज से भरे जाएंगे। गौरतलब है कि हरियाणा के तीन नगर निगमों-पंचकूला, अंबाला सिटी और सोनीपत, रेवाड़ी नगर परिषद और धारूहेड़ा, सांपला और उकलाना नगर पालिका के चुनाव होने हैं।

Read full schedule of bodies of municipal corporations and municipalities in Haryana

Chandigarh. Nominations for the municipal elections in Haryana will be filled from today. It is worth noting that elections are being held for three municipal corporations of Haryana – Panchkula, Ambala City and Sonipat, Rewari Municipal Council and Dharuhera, Sampla and Uklana Municipality.

हरियाणा में 27 दिसंबर को निकाय चुनाव के लिए वोटिंग होनी है, जबकि 30 दिसंबर को निकाय चुनाव के नतीजे आएंगे।

इन चुनावों के लिए आज से नामांकन-पत्र जमा करवाने की प्रक्रिया शुरू हो रही है, जिसके लिए 16 दिसंबर तक नामांकन दाखिल किए जा सकते हैं।

17 को स्क्रूटनी और 18 दिसंबर तक उम्मीदवार नाम वापस ले सकते हैं।

वोटिंग का समय सुबह 8 बजे से शाम 4.30 बजे तक रखा गया है।

वहीं दूसरी तरफ हरियाणा की सभी पार्टियों ने निकाय चुनाव के लिए कमर कस ली है।

बीजेपी की ओर से बैठक कर रणनीति तैयार की जा रही है, तो कांग्रेस ने इस पर सिंबल पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों से कांग्रेस आवेदन लेगी। आवदेन के आधार पर योग्य उम्मीदवारों को टिकट दिया जाएगा।

इसकी जानकारी खुद हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने दी है।

वहीं बीजेपी और जेजेपी मिलकर चुनाव लड़ेंगी। इसके लिए आपस में सीटों के बंचवारे को लेकर बैठक हो चुकी है। जिसमें तीनों नगर निगम पंचकूला, अंबाला और सोनीपत के मेयर का चुनाव भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी लड़ेगा।

रेवाड़ी नगर परिषद के चेयरमैन पद के लिए भारतीय जनता पार्टी अपना प्रत्याशी उतारेगी, उकलाना नगर पालिका के चेयरमैन के पद पर जेजेपी अपना प्रत्याशी उतारेगी।

वहीं सांपला नगर पालिका के चेयरमैन का चुनाव भाजपा का प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा। धारूहेड़ा नगरपालिका चेयरमैन पद पर दोनों पार्टियों ने अपना दावा जताया, तो तालमेल कमेटी ने इसका फैसला स्थानीय इकाइयों पर छोड़ दिया।

Related posts