संकल्प दिवस के रुप में मनाई भुवनेश ढींगडा की पुण्यतिथि

 

फरीदाबाद। समाजसेवी भुवनेश कुमार ढींगडा की 11वीं पुण्यतिथि पर रविवार को 151 रक्तदाताओं ने इस संकल्प के साथ रक्तदान किया कि वह स्व. ढींगडा के दिखाए समाजसेवा के रास्ते पर निरंतर अग्रसर रहेंगे।

Bhuvanesh Dhingda’s death anniversary celebrated as Sankalp Diwas

स्व. ढींगडा की पुण्य तिथि पिछले सालों की भांति रविवार को भी 3जी स्थित  भुवनेश कुमार ढींगडा मैमोरियल पार्क में संकल्प दिवस के रुप में मनाई गई। जिसमें उनकी आत्मा की शांति के लिए हवन व भजन के आयोजन के साथ-साथ रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया।

भाई मित्र मंडल तथा भुवनेश ढींगडा फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान मे प्रत्येक साल मनाए जाने वाले इस आयोजन में रविवार को जहां 151 युवाओं ने प्रतीकात्मक रक्तदान किया वहीं उनके समर्थकों ने संकल्प भी लिया कि जब कभी भी कहीं भी किसी को रक्त की आवश्यकता होगी वह रक्तदाान के लिए हर समय उपस्थित रहेगें। युवाओं के इस जोश को देख यहां पर उपस्थित एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि इस तरह का संकल्प कोई भुवनेश कुमाार ढींगडा के लिए ही ले सकता है क्योंकि उनका जीवन पूरी तरह से समाज के लिए समर्पित था, और अब उनके दिखाए रास्ते पर उनके छोटे भाई तथा प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता योगेश कुमारा ढींगडा चल रहे हैं जो कि इस तरह के हर साल आयोजनों के लिए बधाई के पात्र हैं।

स्व. श्री ढींगडा को श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद निगम की महापौर सुमन बाला ने कहा कि वह हर साल दस दिसम्बर व 14 फरवरी को इन आयोजनों में आती हैं और जब युवाओं के जोश को देखतीं हैं तो उनको गर्व होता है कि वह उस क्षेत्र की मेयर हैं जहां युवाओं में अपने साथी के प्रति इतना स्नेह है।

युवा कांग्रेसी नेता व प्रदेश के पूर्व मंत्री चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह के पुत्र विवेक प्रताप सिंह तथा लखन कुमार सिंगला ने कहा कि भुवनेश ढींगडा आज भी युवाओं के दिल में बसते हैं तो आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष धर्मवीर भडाना ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से देश प्रेम काी भवना भी बलबति होती है, क्योंकि समाज को समाज सेवा की प्रेरणा मिलती है।

हरियाणा प्रदेश रेड क्रास सोसायटी की उपाध्यक्ष सुषमा गुप्ता ने कहा कि उनके काफी पूराने पारिवारिक सबंध ढींगडा परिवार से हैं और आज भी उनके परिवार में कोई चर्चा बिना भुवनेश की चर्चा के पूरी नहीं होती। मेरा मानना है कि यह पूरा परिवार ही समाज को समर्पित परिवार है।

एनआईटी के पूर्व विधायक नगेन्द्र भडाना ने कहा कि वह आज भी भुवनेश के जीवन से प्रेरणा लेते हैं तो पूर्व विधायक आनंद कौशिक के अनुसार भुवनेश को आज भी वह अपने साथ महसूस करते हैं, भुवनेश उनका अपना पुराना साथी है।

इस मौके पर समाजसेवी प्रमोद गुप्ता, पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा, कांग्रेसी नेता बलजीत कौशिक, सत्यवीर डागर, पूर्व पार्षद जगन डागर, मोहम्मद बिलाल, बल्लभगढ के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मनोज अग्रवाल, गिरीश भारद्वाज, प्रदेश कांग्रेस ओवीसी सेल के अध्यक्ष ललित भडाना, नगर निगम पार्षद मनोज नासबा, राकेश भडाना, दिनेश भाटिया, पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, सुभाष कौशिक, ज्ञानचंद आहुजा, व्यापार मंडल फरीदाबाद एवं माता वैष्णा देवी मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया, एफ आई ए के प्रधान  उद्योगपति वी आर भाटिया, हरियाणा एफ एसआई ए के महासचिव रवि वासुदेवा, सेवा समिति एन एच एक के प्रधान अजय नोनिहाल, कांग्रेसी नेता उमेश पंडित, भाजपा नेता श्याम सुंदर कपूर, राजकुमार बौहरा, प्रधान, सरदार प्रविन्द्र सिंह, भोजपुरी अवधी समाज की कार्यकारणी, पूर्वी सेवा समिति के प्रधान सुनील कुमार व कार्यकाराणी सदस्य, शक्तिसेवादल के प्रधान मोहन लाल अरोडा व अन्य सदस्य , फ्रैंडर्स सोशल वेलफेयर एशोशिएसन, सिद्धपीठ हनुमान मंदिर एन एच दो की समस्त कार्यकारणी, डी ए वी कालेज के पूर्व प्रधानाचार्य सतीश आहुजा, निगम के पूर्व मुख्य अभियंता एन के कटारा, अनिल महत्ता, निगम के पूर्व एसटीपी रवि सिंगला, महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष प्रियंका भारद्वाज, होटल राजमंदिर के गुलशन भाटिया, प्रताप सिंह भाटिया, समाजसेवी श्रीमती दर्शना गुप्ता, गुलशन बग्गा, डाक्टर चुग, यशपाल जय सिंह, सतीश फागना, शिव शंकर सेवा दल के संजय शर्मा, वेद भाटिया, सरदार उजागर सिंह, सरदारा प्रीतम सिंह भाटिया, सुंदर गाबा, नरेश वैष्णव, श्रवण महेश्वरी, अनीष पाल, संजय सोंलंकी, अशोक रावल, बन्नूवाल वेलफेयर एशोशिएसन के प्रधान राकेश भाटिया, बन्नू वाल बिरादरी फरीदाबाद के प्रधान राजेश भाटिया, फरीदाबाद बन्नू विरादरी के प्रधान रमेश भाटिया, सैनिक कालोनी के निदेशक महावीर सिंह, फरीदाबाद दवा विक्रेता संघ के चौयरमेन महेन्द्र लूथरा, महासचिव चंद्र प्रकाश बाठला, पलवल दवा विक्रेता संघ के प्रधान विनोद जिंदल, पीर जगन्नाथ के सपुत्र अजय नाथ, कुुंबर बालू सिंह, एम एल आहुजा,  गौरब चौधरी, डाकटर धर्मदेव आर्य, पीडी मदान, सुभाष ववेजा, निष्काम सेवा समिति के प्रधान भाई पाली, दयानंद शिक्षण संस्थान के श्री आनंद महत्ता, प्रधान सतनाम सिंह मंगल, इकराम खान, वासदेव अरोडा, किशन ठाकुर, धनश्याम तनेजा, युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव राजेश खटाना, एम पी सिंह,वेद पाल डायमा,बिजेन्द्र मावी,भारत अरोडा, अनिल नेता जी,  आफताब खान, प्रधान बंसीलाल कुकरेजा सहित शहर के गणमान्य व्यक्ति, पत्रकार, छायाकार, विभिन्न शिक्षण संस्थानों के संचालक व स्टाफ, प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी, समाजिक व धार्मिक संगठनों के पदाधिकारी व सदस्यों ने भुवेशन कुमार ढींगडा को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

Related posts