अयोध्या में मनी दीवाली, सीएम योगी ने चलाई आतिशबाजी

नई दिल्ली। अयोध्या में भव्य राम मंदिर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन के बाद शिलान्यास किया। अब मंदिर निर्माण शुरू हो जाएगा। वहीं आज अयोध्या में हर तरफ दिवाली मनाई जा रही है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पटाखे फोड़कर खुशी का इजहार किया।

Diwali celebrated in Ayodhya, CM Yogi fireworks

New Delhi. Prime Minister Narendra Modi laid the foundation stone for the grand Ram temple in Ayodhya after Bhoomi Pujan. Now the temple construction will start. Today, Diwali is being celebrated everywhere in Ayodhya. UP CM Yogi Adityanath expressed happiness by bursting firecrackers.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राम मंदिर की आधारशिला रखना नए युग का प्रारंभ है और यह युग रामराज्य और नए भारत के निर्माण का है। यह नया युग लोककल्याण के लिए तपोमयी सेवा का है। यह युग रामराज्य का है। यह युग प्रभु श्री राम के आदर्शों के अनुरूप नए भारत के निर्माण का है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कर मंदिर की नींव रखी। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन भी टेलीविजन पर बेटे के हाथों हो रहे भूमि पूजन समारोह को देख रहीं थीं।

मां हीराबेन ने पीएम मोदी के अयोध्या पहुंचने के बाद से लेकर सभी कार्यक्रम को लगातार देखा। इसके बाद शाम को दीपक जलाकर अपनी खुशी का इजहार किया।

अयोध्या में भव्य राम मंदिर के लिए भूमि पूजन के बाद हर तरफ दिवाली का माहौल है। ऐसे में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने सरयू नदी के तट पर पहुंचे और वहां पूजा-अर्चना की। इस दौरान उन्होंने आरती भी की।

Related posts