हरियाणा सरकार का आदेश, छात्रों से ज्यादा फीस न वसूली जाए

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने राज्य के सभी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों को निर्देश दिए हैं कि वे इस वर्ष कोविड-19 महामारी के मद्देनजर विद्यार्थियों से अनावश्यक फीस न वसूलें।

Haryana government order, do not charge more fees from students

Chandigarh. The Haryana government has directed all the universities and colleges in the state not to collect unnecessary fees from students in view of the Kovid-19 epidemic this year.

एक सरकारी प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के सभी राज्य विश्वविद्यालयों के साथ-साथ सभी राजकीय, निजी व एडिड महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों को निर्देश दिए हैं कि वे कोरोना महामारी के कारण बने हालातों में इस वर्ष विद्यार्थियों से अनावश्यक फीस न लें। इन निर्देशों को अत्यंत आवश्यक तौर पर लेने को कहा गया है।

वहीं सरकार तथा शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार सोमवार को 10वीं व 12वीं कक्षा के विद्यार्थी कक्षाएं लगाने स्कूल पहुंचे।

स्कूलों में सरकार की गाइडलाइन के अनुसार कक्षाएं शुरू की गई। छात्रों द्वारा स्कूल में अपनी स्वास्थ्य जांच रिपोर्ट दिखाई गई। इसके बाद छात्रों को फिजिकल डिस्टेंसिंग का महत्व भी बताया गया।

तय समयानुसार स्कूलों में कक्षाएं लगी। वहीं स्कूल में पहुंचे विद्यार्थियों ने बताया कि घर बैठ कर शिक्षा ग्रहण करना उनके लिए मुश्किल हो गया था। इसलिए हम स्कूलों के खुलने का इंतजार कर रहे थे

 

Related posts