राम मंदिर भूमिपूजन का मुहूर्त बताया इसलिए पुजारी को मिल रहीं धमकियां

बेंगलुरु। अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए मुहूर्त बताने वाले पुजारी को कर्नाटक के बेलगावी में धमकी मिली है। बेलगावी पुलिस ने बताया कि 75 साल के विजयेंद्र को फोन पर धमकी मिली है। इस सिलसिले में बेलागवी के तिलकवाड़ी पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया गया है।

Priest is getting threats, who decided Muhurat of Bhoomipujan

Bengaluru. The priest, who is said to be auspicious for the Bhoomi Poojan of Ram temple in Ayodhya, has received threats in Belagavi, Karnataka. The Belagavi police said that 75-year-old Vijayendra received threats over the phone. In this connection, a case has been registered at Tilakwadi police station in Belagavi.

पुजारी विजयेंद्र ने बताया कि धमकी देने वालों ने कहा कि आपने मुहूर्त की तारीख क्यों बताई? आप इसमें शामिल क्यों हो रहे हैं?

इस पर मैंने कहा कि उन्होंने (आयोजकों) ने मुझसे इसके लिए आग्रह किया था और मैंने उसका पालन किया। एक गुरु के तौर पर मैंने अपना कर्तव्य निभाया। फोन करने वालों ने नाम नहीं बताया। विभिन्न जगहों से फोन आ रहे हैं। हालांकि मैंने आज तक इसे गंभीरता से नहीं लिया।

धमकी भरे फोन के मद्देनजर अब बेलगावी के शास्त्री नगर में पुजारी के आवास पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

पुलिस का कहना है कि कॉल करने वालों ने कथित तौर पर विद्वान को मुहूर्त की बात को वापस लेने की धमकी दी थी, जो उन्होंने समारोह के लिए तय किया था।

विजयेंद्र पिछले कई वर्षों से रामजन्म भूमि आंदोलन से जुड़े रहे हैं और इस साल फरवरी में आयोजकों ने मुहूर्त निकालने के लिए उनसे संपर्क किया था।

विजयेंद्र ने मुहूर्त के लिए चार तारीख 29 जुलाई, 31 जुलाई, 1 अगस्त और 5 अगस्त बताई थी। ये सभी तारीख हिंदुओं के पवित्र महीने सावन में पड़ती हैं।

हालांकि ये अलग बात है कि कोरोना महामारी के चलते विजयेंद्र भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे।

 

Related posts