हरियाणा में किसानों पर लाठीचार्ज नहीं हुआः खट्टर

चंडीगढ़। हरियाणा के गृहमंत्री के बाद अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी साफ कह दिया है कि किसानों पर लाठीचार्ज नहीं किया गया था, बल्कि पुलिसकर्मियों ने अपना सेल्फ डिफेंस किया था।

Farmers in Haryana were not lathicharge: Khattar

Chandigarh. After the Home Minister of Haryana, now Chief Minister Manohar Lal has also clearly stated that the farmers were not lathi-charged, but the policemen had self-defense.

सोमवार को चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ये बातें कही।

मुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ ने ई बुक को लोकार्पण भी किया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि किसी को भी कानून तोड़ने की आजादी नहीं है।

उन्होंने बताया कि किसी भी किसान पर लाठीचार्ज नहीं किया गया था। बल्कि पुलिसकर्मियों ने अपनी जान बचाने के लिए सेल्फ डिफेंस किया था।

सीएम ने किसानों को आश्वास्त किया कि किसानों को जहां पर ज्यादा दाम मिले वहां पर फसल बेचने की आजादी होगी। उन्होंने बताया कि एमएसपी को खत्म नहीं किया जा रहा है।

कोरोना काल को लेकर सीएम मनोहर लाल ने चिंता जतााते हुए कहा कि ऐसे भयावह दौर से गुजरे हैं। इस वक्त सभी को बहुत ही अनिश्चितता की चिंताए थी। लॉकडाउन में सभी के काम धंधे रुक गए। आना जाना रुक गया। रोजी रोटी कमाने वालों के लिए काफी परेशानी हुई है।

सीएम मनोहर लाल ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान काफी समाजसेवी संस्थाओं ने बहुत मदद की है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सभी के साथ अपने सामर्थ्य के साथ जुटी हुई है। इस दौरान 90 हजार कार्यकर्ताओं ने सेवा कार्य किया और करीब एक लाख 16 हजार कार्यकर्ताओं ने पीएम फंड में योगदान दिया। इस दौरान मास्क, खाने पीने की सुविधा मुहैया करवाई गई।

इस मौके पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कहा कि इस सप्ताह दीन दयाल उपाध्याय का जन्म दिवस मनाने जा रहे हैं। इस दौरान धनखड़ ने कहा कि बहुत से राजनीतिक दल बोल सेवा करते हैं, लेकिन भाजपा हमेशा जनसेवा करती है।

वहीं मुख्यमंत्री के किसानों पर लाठीचार्ज ना होने के बयान पर कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्टी कर निशाना साधा है।

सुरजेवाला ने कहा कि सरकार का अहंकार चरम पर है। किसानों के लाठियों से सिर फुड़वा दिये और बेरहमी से पिटवा दिया और अब परिभाषा समझा रहे हैं।

 

Related posts