हरियाणाः बनभौरी धाम के कपाट खुले

हिसार। मां भ्रामरी देवी शक्ति पीठ बनभौरी धाम ट्रस्ट ने रामनवमी व दशहरे के पावन पर्व पर श्रद्धालुओं के लिए बनभौरी में स्थित ऐतिहासिक मंदिर के कपाट खोल दिए हैं।

Haryana: Banbhauri Dham doors opened

Hisar. The mother Bhramari Devi Shakti Peeth Banbhuri Dham Trust has opened the doors of the historic temple located in Banbhuri for the devotees on the holy festivals of Ramnavami and Dussehra.

ट्रस्ट के मुख्य महाप्रबंधक सुरेंद्र कौशिक ने यह जानकारी दी।

कौशिक ने बताया कि जबकि नवरात्रों के पावन पर्व पर मंदिर के मुख्य कपाट बंद ही रखे गए थे अब बनभौरी धाम के कपाट खोल दिए गए हैं। मंदिर में आने वाले हर श्रद्धालुओं के लिए सैनिटाइजर, मास्क व सोशल डिस्टेंशिंग की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा मंदिर की प्रबंधक कमेटी ने सोशल डिस्टेंशिंग की व्यवस्था पर ध्यान रखते हुए मंदिर को पुनरू मां के दर्शनार्थ खोला है।

ज्ञात रहे कि मां भ्रामरी देवी शक्ति पीठ बनभौरी धाम ट्रस्ट के मुख्य महाप्रबंधक सुरेंद्र कौशिक की दिशा निर्देश में लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंदों के लिए बना हुआ भोजन, सूखा राशन, सैनिटाइजर, एन95 मास्क, पी.पी. किटें तापमान यंत्र सेनिटाइजर स्टैण्ड कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करने का कार्य किया है।

उन्होंने बताया कि नवरात्रि मेले के बाद बनभौरी धाम के कपाट खोल दिए गए हैं। नवरात्रि मेले में भक्तों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा, उसी को ध्यान में रखते हुए मंदिर प्रशासन द्वारा निर्णय लिया कि मंदिर के कपाट खोल दिए जाएं। फिलहाल मंदिर के कपाट खुले रहेंगे अगर भीड़ की कोई स्थिति बनती है, तो फिर आगामी निर्णय लिया जाएगा।

Related posts