हरियाणाः प्लॉटों के लिए बोली नहीं लगाएंगे डेयरी संचालक

हिसार। डेयरी एसोसिएशन के प्रधान चंद्र प्रकाश पाहवा की अध्यक्षता में स्थानीय मुलतानी चौक पार्क के पास स्थित धर्मशाला में डेयरी संचालकों की बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि कोई भी डेयरी संचालक प्रशासन द्वारा करवाई जाने वाली बोली में बोली नहीं देगा तथा पूर्व की भांति अपनी मांगों के तहत ही डेयरी शिफ्टिंग के लिए किश्तों पर ही प्लाट लेंगे।

Haryana: Dairy operators will not bid for plots

Hisar. Under the chairmanship of Dairy Association President Chandra Prakash Pahwa, a meeting of dairy operators was held at Dharamshala, near the local Multani Chowk Park, in which it was unanimously decided that no dairy operator would bid in the bid to be administered by the administration and as before. According to their demands, they will take plots only on installments for dairy shifting.

एसोसिएशन ने तर्क देते हुए कहा कि जिस प्रकार करनाल में डेयरी शिफ्टिंग के लिए प्रशासन ने डेयरी संचालकों को प्लाट दिए हैं वैसे ही हमें भी चाहिए।

बैठक में प्रधान नंद प्रकाश पाहवा व पदाधिकारियों ने सभी डेयरी संचालकों से हाथ उठवा कर प्रतिज्ञा ली की बोली में जाएंगे जरूर, मगर कोई बोली नहीं देगा।

उल्लेखनीय है कि डेयरी शिफ्टिंग को लेकर एसोसिएशन के प्रधान की अध्यक्षता में नगर निगम मेयर गौतम सरदाना व निगम आयुक्त से बैठकें करके अपनी मांगे रख चुके हैं।

बैठक में निर्णय लिया गया कि डेयरी शिफ्टिंग के लिए जो भूमि अलाट की जाए, वह बोली पर ना लेकर रिजर्व कीमत में ड्रा द्वारा ली जाए तथा इस रिजर्व कीमत को भी घटवाया जाए। सभी सदस्य बोली वाले स्थान पर समय पर आएं तथा समिति पदाधिकारियों से संपर्क करें।

इसके साथ-साथ बैठक में जनरल वार्डों ने बोली पर प्लाट अलाटमेंट का विरोध किया। भूमि ड्रा से अलाट हो, उसकी छह माही किश्त हों व जब तक पूरा भुगतान नहीं होता ब्याज न लिया जाए।

बैठक में मुख्य रूप से रामकुमार, हरबंस लाल, रणजीत सिंह, जयप्रकाश शर्मा सहित अन्य डेयरी संचालक मौजूद थे।

Related posts