जीवा छात्रों ने वर्चुअल असेंबली में कर्मठ नागरिक बनने का संदेश दिया

फरीदाबाद। सेक्टर 21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल के छात्रों ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर वर्चुअल असेंबली के माध्यम से स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ मनाया।

Jeeva students give message to become working citizens in virtual assembly

छात्रों ने ऑनलाइन प्रोग्राम के माध्यम से बड़े जोश एवं उत्साह के साथ स्वतंत्रता के महापर्व में भाग लिया और यह सिद्ध कर दिया कि हमारे मन में यदि कुछ करने की चाह है तो कठिन परिस्थितियाँ भी हमें नहीं रोक सकती।

छात्रों ने अपनी-अपनी कक्षा में अत्यंत रोचक व शिक्षाप्रद कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

सर्वप्रथम छात्रों ने गायत्री मंत्रोच्चारण किया, तत्पश्चात देशभक्ति के गीत गाकर छात्रों ने समां बांध दिया। वहीं आकर्षक नृत्य प्रस्तुत कर सबका मनमोह लिया।

बच्चों ने स्वरचित कविताएँ प्रस्तुत की, स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन से प्रेरित लघुनाटिका का मंचन कर अभिनय का भी लोहा मनवाया, दमदार भाषण देकर अपनी निपुणता का परिचय दिया।

प्रश्नोत्तरी का कार्यक्रम सबसे अधिक रोमांचक एवं शिक्षाप्रद रहा छात्रों ने अपने ज्ञान एवं तत्परता का अद्भुत परिचय दिया।

कार्यक्रम को देखकर यह सहज अनुमान लगाया जा सकता है कि विद्यालय की शिक्षा वास्तव में उच्चकोटि की है।

प्रत्येक छात्र का प्रदर्शन आत्मविश्वास से परिपूर्ण व शानदार था।

छात्रों ने एक अत्यंत महत्वपूर्ण संदेश भी दिया कि परिस्थितियाँ कैसी भी हों, हमें एक योद्धा की भाँति परिस्थिति से लड़ना चाहिए। अपने कर्तव्यों का पालन करना चाहिए। एक राष्ट्र की उन्नति वहाँ के नागरिकों के आचरण पर निर्भर करती है, अतः प्रत्येक नागरिक का कर्त्तव्य बनता है की वे कर्मठ व ईमानदार बने एवं देश हित के कार्य करें।

इस कार्यक्रम के आयोजन में अभिभावकों का भी अपने बच्चों के साथ महत्वपूर्ण योगदान रहा।

विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान एवं उपाध्यक्ष चंद्रलता चौहान ने सभी छात्रों, अध्यापकों एवं अभिभावकों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं एवं बच्चों के कार्यक्रमों की प्रशंसा भी कीं।

 

Related posts